अंगुली तो उठा दो अंपायर

IPL 2022: अंगुली तो उठा दो अंपायर…कंफ्यूजन में DRS ही नहीं ले सका बल्लेबाज, देखें वीडियो।

आईपीएल में अंपायर्स के फैसले पर लगातार सवाल उठ रहे हैं। अब नया मामला केकेआर और एसआरएस के बीच खेले गए 61वें मैच में सामने आया है। इस बार अंपायर के फैसले का शिकार हुए हैं केकेआर के बल्लेबाज रिंकू सिंह। रिंकू महज 5 रन बनाकर पवेलियन रवाना हो गए, उनके लिए निराशा की बात यह थी कि वह चाहते हुए भी रिव्यू नहीं ले सके।

क्या है पूरा मामला?

यह नजारा 12वें ओवर में देखने को मिला। एसआरएच के गेंदबाज टी नटराजन की सटीक यॉर्कर रिंकू सिंह को बीट करते हुए सीधे पैरों में जा टकराई। इससे पहले कि रिंकू इसे समझने की भी कोशिश करते नटराजन ने जोरदार अपील कर दी लेकिन अंपायर ने सोचने समझने में काफी वक्त लगा लिया। काफी देर के बाद रिंकू को एलबीडब्ल्यू आउट दे दिया गया। अंपायर के इस फैसले को देखकर लग रहा था कि रिंकू रेफ़रल के लिए कहेंगे लेकिन सैम बिलिंग्स से बातचीत के दौरान उनका समय समाप्त हो गया। इसके बाद जब अंपायर उनके पास आए तो वह क्रीज पर वापस लौटने लगे, लेकिन अंपायर्स ने उन्हें रोक दिया।

समय समाप्त

मैदानी अंपायरों द्वारा तीसरे अंपायर को निर्णय के लिए जाने से पहले उन्होंने रिंकू को बताया कि बल्लेबाज के लिए रेफरल मांगने का समय समाप्त हो गया है। रिंकू सिंह को कुछ समझ नहीं आया। इस बीच उनके साथी सैम बिलिंग्स अंपायरों से बातचीत करते नजर आए। लंबी बातचीत के बाद रिंकू को आखिरकार यह समझ आ गया कि वह रेफरल के लिए ‘टी’ नहीं बना पाए। रिंकू चाहते हुए भी कंफ्यूजन में डीआरएस नहीं ले सके। इसके बाद रिंकू उदास चेहरे के साथ पवेलियन रवाना हो गए।

वीडियो देखे  – यह क्लिक करे 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *