अधिक माइलेज पाने के दस टिप्स

माइलेज बढ़ने की तरीके.

आज हम आपकी मौजूदा बाइक से अधिक माइलेज पाने के दस टिप्स के बारे में बात करेंगे, तो पहली बात यह है कि स्पष्ट रूप से एक ईंधन स्टेशन पर ईंधन है जो आपके दैनिक आवागमन पर है ताकि आपको ईंधन स्टेशन पर जाने और जाने की ज़रूरत न हो. शायद अगर आप कहीं और ईंधन भर रहे हैं, जहां आपको जाने की जरूरत नहीं है तो यह एक किलोमीटर दूर की तरह है। आप 52 यात्राएं कर रहे हैं, प्रत्येक सप्ताह एक ईंधन भर रहा है और यह एक साल में पूरे 104 किलोमीटर या शायद दो लीटर ईंधन की तरह होने वाला है. भले ही आपकी बाइक 50 किलोमीटर प्रति लीटर देती हो, इसलिए यह 2 लीटर ईंधन बचाता है।

विश्वसनीय ईंधन स्टेशन का भी उपयोग :

अधिक माइलेज पाने के दस टिप्स के अनुसार एक विश्वसनीय ईंधन स्टेशन का भी उपयोग करें, जिसका अर्थ है कि कुछ ईंधन स्टेशन हैं, जो बहुत छायादार प्रथाओं के लिए जाते हैं। यह उनके लिए एक दूसरे के टिप पर जाने लायक नहीं है, जिसकी पुष्टि नहीं की गई है, लेकिन मेरे पास एक व्यक्ति है जो एक ईंधन स्टेशन पर काम करता है जिसने एक बार बताया था मुझे लगता है कि जब आप अपने क्रेडिट कार्ड या डेबिट कार्ड का उपयोग कर रहे हैं, और इसे लीटर में भर दें, जैसे कि 500 ​​रुपए नहीं हैं, तो यह मत कहो कि 7 लीटर 7 और डेढ़ लीटर कहता है कि यह कुछ के रूप में अधिक सटीक है. जब आप उन नंबरों का उपयोग कर रहे होते हैं, तो 500 या 400 जैसे कुछ नंबरों का उपयोग करते हैं।

यह बिल्कुल भी पुष्टि नहीं की गई है, लेकिन उसने यही कहा है और मैं इसका अनुसरण कर रहा हूं यदि आप लोग इसका पालन करते हैं यदि आप लोग एक बार 500 का उपयोग करते हैं और फिर अगली बार आप साढ़े सात लीटर जो एक ही पैसे के आसपास है, और यदि आपको मिलता है अलग-अलग माइलेज.

माइलेज का परीक्षण करते रहे :

मुझे बताएं कि मैं अपनी बाइक पर अपने माइलेज का परीक्षण भी कर रहा हूं क्योंकि हम इस रविवार की सवारी कर रहे थे और हमें पता चला कि अचानक ईंधन की कीमतें काफी अधिक थीं, मेरा मतलब है कि वे मानसिक रूप से उच्च थे, वे हमेशा उच्च थे लेकिन एक बार यह 80 रुपये की बाधा से टकरा गया आपको एहसास होता है कि ईंधन की कीमतें कितनी बढ़ गई हैं।

मुझे याद है कि पांच साल पहले जब इस सरकार ने इसे संभाला था तब यह 73 के आसपास थी और यह नीचे चली गई और ऊपर चली गई और मुझे यकीन नहीं है कि यह सब कैसे हुआ। अचानक क्योंकि यह हिट हो गया है कि 80 रुपये का निशान क्या आप लोग जानते हैं कि सोशल मीडिया पर किस तरह का तूफ़ान चल रहा है? मैं कुछ चीजों के बारे में बात करूंगा कि यह क्यों हुआ है, लेकिन चलो उन सुझावों पर वापस जाएं जो मैंने पहले ही आपको दो युक्तियां दी हैं।

उचित वायुदाब :

अब तीसरी अधिक माइलेज पाने के दस टिप्स यह है कि उचित वायुदाब का होना बहुत महत्वपूर्ण है और आपके पास हमेशा उचित वायुदाब होता है जैसा कि आपके मोटरसाइकिल मैनुअल में दर्शाया गया है और यदि आप बहुत ही आलसी हैं तो वास्तव में मैनुअल को पढ़कर अपनी मोटर साइकिल स्विंगआर्म पर दबाव डाल सकते हैं। मैंने देखा है कि यह आपके टायरों को फुलाता नहीं है क्योंकि इससे आपकी पकड़ कम हो जाती है लेकिन अपने टायरों को सही मात्रा में फुलाएं ताकि आपको पकड़ मिल जाए और आपको मेरी मोटरसाइकिल के लिए अच्छा माइलेज मिल जाए ड्यूक 390 यह सामने की तरफ 25 है पहिए पर 28 और पीछे वाले पहिए पर सिंगल और पिलियन के साथ यह आगे की तरफ 25 और पीछे की तरफ 32 है। तो यह है कि जिस तरह से अच्छा और ठीक से फुलाया हुआ टायर तीसरी चीज है.

रॉयल इनफील्ड बुलेट 350 के बारेमे पूरी जानकारी पाए .

नियमित सर्विसिंग और इंजन ऑयल में बदलाव :

वह नियमित सर्विसिंग और इंजन ऑयल में बदलाव है क्योंकि यदि आपका इंजन चिकना है, तो यह स्पष्ट रूप से माइलेज की अधिकतम राशि प्रदान करेगा.

राइडिंग स्टाइल :

और पांचवीं बात अधिक माइलेज पाने के दस टिप्स में से सबसे महत्वपूर्ण है और वह है राइडिंग स्टाइल। अभी। मैं तीसरे गियर में एक साढ़े तीन हजार आरपीएम पर कर रहा हूं, इसलिए कम आरपीएम को बनाए रखने की कोशिश करें कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कौन से हैं। यदि आप शहर के भीतर सवारी कर रहे हैं तो मैं दूसरे गियर में यह कर सकता हूं और मैं बहुत अधिक आरपीएम हो सकता है, मैं इसे चौथे गियर में कर सकता हूं और पूरी तरह से अपनी बाइक को रोक सकता हूं।

यह आपके इंजन को नुकसान पहुँचाने वाला है, बहुत कम मत जाओ, लेकिन लगभग साढ़े तीन हज़ार से साढ़े चार हज़ार आरपीएम को बनाए रखने की कोशिश करो, यही वह जगह है जहाँ आपका इंजन शहर के भीतर सबसे अधिक माइलेज देता है और राजमार्ग में आप ऊपर जा सकते हैं छह साढ़े छः हज़ार आरपीएम इस बाइक के लिए है, प्रत्येक बाइक की यह अलग है।

कुछ बाइक में पॉवर मोड्स होते हैं जैसे कि इको मोड्स, उस तरह के शो जिसमें आप बाइक चलाते हैं खासतौर पर जहां आपको अधिकतम माइलेज मिल रहा है? कि उनके पास एक हरी बत्ती है अगर मैंने हाल ही में टीवी Ntorque लिखा है, जिसमें वह इको बटन भी है, तो आप देख सकते हैं कि यह हरे रंग का है या नहीं और उन गति के अनुसार सवारी करें और यह आपको अधिक लाभ देगा। इसलिए कोशिश करें कि माइलेज फ्रेंडली रेव रेंज में और भी कई तरीके हैं।

जल्दी ब्रेक लगाने की आदत :

जैसे, आप जानते हैं, आप कितनी जल्दी ब्रेक लगाते हैं यदि आप पाते हैं कि ओके ने इसे रोक दिया है तो दूसरी चीजें हैं जैसे कि राइडिंग हैबिट्स सिर्फ रेव रेंज के बारे में नहीं हैं। कुछ चीजें ऐसी हैं जैसे अगर आप बहुत ज्यादा तेज हो जाते हैं तो इससे आपका माइलेज कम होने वाला है। लेकिन अगर आप धीरे-धीरे तेज होने जा रहे हैं और धीरे-धीरे यह कहने से पहले कि अगर आप यह देखने जा रहे हैं कि सिग्नल लाल हैं, तो यदि आप इसे वास्तव में कठिन सवारी करते हैं और फिर उस बिंदु पर टूट जाते हैं, तो संभवतः आप लंबी अवधि के संकेतों के लिए अधिक ईंधन जला रहे हैं।

तो मैं बस उस सिग्नल को क्रूज़ करने जा रहा हूं और यही माइलेज बढ़ाने वाला हूं इसलिए यह राइडिंग हैबिट और ड्राइविंग की आदत ओ है. ऐसा इसलिए है क्योंकि कुछ लोगों को भारी मात्रा में माइलेज मिलता है, जबकि कुछ लोग ऐसा नहीं करते हैं, इसलिए यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आपको अपनी राइडिंग स्टाइल को हार्ड एक्सीलरेशन को ट्रैफिक लाइट तक सही तरह से मैनेज करना होगा और अचानक ब्रेकिंग करना, आप स्पोर्ट राइडिंग जानते हैं। यहीं से आपका माइलेज निकलता है, इसलिए आपको यह सीखना होगा कि अधिक माइलेज पाने के लिए.

आवश्यकता के अनुसार मोटरसाइकिल खरीदे :

अब छठे चरण में बाहर की तरफ थोड़ा सा होने जा रहा है यदि आप एक नई मोटरसाइकिल खरीदने जा रहे हैं और आप कहना चाहते हैं कि चालीस किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज आप एक मोटरसाइकिल नहीं खरीदते हैं जो आपको 35 किलोमीटर की दूरी पर पहुंचाती है? दावा किया गया है और फिर उम्मीद करते हैं कि आप इसे धीरे-धीरे सवारी करेंगे और आपको अधिक माइलेज मिलेगा, क्योंकि क्या सिग्नल हरा हो गया है और आप फिर से लाल हो जाते हैं जब एक नई मोटरसाइकिल खरीदते हैं, तो उस माइलेज को देने जा रहे हैं.

बड़ा एंजिन यानी कम माइलेज :

एक भाई ने मुझसे पूछा गया कि क्या मुझे पल्सर 200ns खरीदना चाहिए और मुझे 45 किलोमीटर की माइलेज चाहिए, मैं इसे बहुत धीरे से सवारी करूँगा। पल्सर खरीदने और इसे शानदार की तरह सवारी करने में कोई आनंद नहीं है। तो मैं विशेष रूप से 200cc पल्सर का मतलब है, तो आप जानते हैं कि आप आनंद लेने वाले नहीं हैं कि यदि आप एक पल्सर 200ns खरीदने जा रहे हैं,

तो आप इसे उस गति के लिए खरीदने वाले हैं जिसे इस मोटरसाइकिल को प्रदर्शन में पेश करना है। जो कि मोटरसाइकिल को पेश करना है तो यह भी बहुत धीमी गति से और बहुत ही अच्छी तरह से सवारी करके आप अपार लाभ प्राप्त करने वाले नहीं हैं क्यों नहीं एक हॉरनेट के लिए जाना है, जो कि प्रति लीटर माइलेज 45 किलोमीटर से अधिक है इसलिए मोटरसाइकिल खरीदें कुछ शोध करें। होंडा हॉर्नेट जैसी कुछ मोटरसाइकिलें हैं जो उस 150cc श्रेणी में भी अच्छी मात्रा में माइलेज देता है और फिर प्रत्येक श्रेणी में अन्य भी होने चाहिए जो अधिक माइलेज प्रदान करता है इसलिए यह तय करें कि आपको किस तरह का माइलेज चाहिए और आप उस आवश्यकता के अनुसार मोटरसाइकिल खरीद सकते हैं और खरीद सकते हैं।

इलेक्ट्रिक वाहनों के बारे में जाने :

यह आज सातवाँ सिरा होने जा रहा है, मैं उन इलेक्ट्रिक वाहनों के बारे में जाने जा रहा हूँ, जिन्हें मैं जानता हूँ कि इलेक्ट्रिक वाहन उतने तेज़ नहीं हैं और वे उस प्रदर्शन उन्मुख नहीं हैं। लेकिन अगर आप बहुत सारी सिटी राइडिंग कर रहे हैं और एक साइलेंट मोटर लगा रहे हैं। जो 110 से 115 रनिंग कॉस्ट की तरह है। तो कोई मुझे बता रहा था कि यह अकेले बैटरी बदलने के लिए पंद्रह हजार। रुपये या बारह हजार रुपये प्रति वर्ष है और यह महंगा है। लेकिन विचार करें यह है कि हर दिन मैं के बारे में 60 70 रुपये खर्च करते हैं इलेक्ट्रिक्स पर ईंधन कि 10 रुपये होने वाला है।

लिथियम आयन स्कूटर :

इसलिए मुझे लगता है कि बहुत सारी बचत होने वाली है और आधुनिक पसंद मैंने कुछ इलेक्ट्रिक वाहनों को देख. जिनमें ऑटो एक्सपो में लिथियम-आयन बैटरी थीं। ये स्कूटर और मोटरसाइकिलें जल्द ही आ रही थीं. इसलिए मैं सोच रहा था जैसे आप कुछ ढूंढ रहे हों जहाँ आप बहुत पैसा बचा सकते हैं. लिथियम आयन स्कूटर खरीद सकते हैं।

मुझे आशा है कि आप लोगों को वास्तव में अच्छा लगा होगा। अगर इन युक्तियों ने आपको काफी कुछ जानने में मदद की है। यदि आपके पास अधिक युक्तियां हैं तो मैं आपको सुनना चाहता हूं इसे नीचे टिप्पणी अनुभाग में रखें.

मेरे आर्टिकल को लिए धन्यवाद और मैं आपको बहुत जल्द मिलेंगे, एक नये मददगार आर्टिकल के साथ।

अलविदा…….. बाइक के माइलेज बढ़ने के नये तरीको की वीडियो देखने के लिए यहाँ क्लिक करे.

3 Comments on “अधिक माइलेज पाने के दस टिप्स”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *