हुंडई कोना इलेक्ट्रिक कार specs और review

          

हुंडई कोना इलेक्ट्रिक कार स्पेक्स और रिव्यू
हुंडई कोना इलेक्ट्रिक
 

               इस हुंडई एसयूवी के छोटे कंधों पर बहुत अधिक सवारी है, मैं ऐसा क्यों कहता हूं क्योंकि कोना यह है कि भारत में लॉन्च होने वाली पहली लंबी दूरी की इलेक्ट्रिक वाहन है इसलिए बहुत अधिक उम्मीदें हैं। और एक विद्युत वाहन होने के नाते बहुत सारे सवाल हैं कि रखरखाव कैसे किया जाता है जैसे कि क्या सीमा है।
               जिन लोगों ने बिजली की सभी कार को नहीं चलाया है, जैसे कि मैंने भी सही बिजली से संचालित किया है प्राथमिक सवाल यह है कि क्या यह एक पारंपरिक कार को चलाने की इच्छा रखता है और इसलिए इसका उत्तर हां है, ऐसा लगता है जैसे दो चीजों के अलावा अन्य स्वचालित कार्टो ड्राइव क्योंकि इंजन का शोर नहीं है, वहां कोई ट्रांसमिशन शोर नहीं है और इलेक्ट्रिक मोटर से तुरंत टॉर्क मिलता है जो नशे की तरह है।
             सबसे पहले, रेसट्रैक पर एक इलेक्ट्रिक कार चलाने का विचार बहुत रोमांचक नहीं था, लेकिन कोना का प्रदर्शन उस समय से आश्चर्यचकित हो गया जब आप त्वरक पर चलने से उस समय आश्चर्यचकित हो गए जब Kona आश्चर्यजनक उत्साह के साथ आगे बढ़ता है और स्पोर्ट मोड में त्वरण यह बिजली के वाहन के रूप में निरंतर रहता है, लेकिन तीन अंकों के आंकड़े के साथ आराम में है और अधिक प्रदर्शन भी सहज बना हुआ है और आप साबित करेंगे कि 120-130 किलोमीटर प्रति घंटे के साथ है और इको मोड में थ्रॉटल प्रतिक्रियाएं एक स्पर्श को छूने के लिए दिन को छोड़कर। दिन के समय भी यह मोड सीने में ठीक काम करता है जब खेल मोड में सुविधा वितरण एक स्पर्श बहुत उत्साही महसूस कर सकता है जब आप व्हील स्पाइन का अनुभव करते हैं यहां तक ​​कि पचास किलोमीटर प्रति घंटा।
            एक अन्य अनूठी विशेषता और यह कार मूल रूप से V3 पीढ़ियों में एकल-भुगतान प्रणाली है और आपको पता चल जाएगा कि इन स्तरों पर आपको तीन स्तर मिलते हैं, ये हैं आप इसे एक स्तर पर दो-स्तरीय और तीन-स्तर पर सेट करेंगे जो की मात्रा को बदल देता है उदाहरण के लिए, आपके द्वारा एक बार प्राप्त करने के बाद वी-जेनरेशन ब्रेकिंग, थ्रॉटल और उच्च स्तर पर पोस्टिंग को विस्फोट करता है और बहुत स्वाभाविक रूप से महसूस करता है जहां कार काफी तेजी से गति खो देती है लेकिन एक स्तर दो और स्तर एक के दौरान वास्तव में काफी उपयोगी है कि अब हम हैं रेस ट्रैक पर ड्राइविंग और आपको उदाहरण के लिए इंजन ब्रेकिंग की तरह एक स्पर्श देता है जो आपको बस सामान्य कारों में मिलता है इसलिए इस प्रणाली के दौरान यह अच्छी तरह से काम करता है।
चाहे वह कॉर्नर को संभालना शामिल हो, जब कोने को जोर से धकेला जाता है, तब भी यह पूरी तरह से बेजान हो जाता है और इस कार का सबसे अच्छा आनंद आता है, जब आराम से चलने के दौरान नरम निलंबन को किस अनुपात में प्रभावित किया जाता है, तो कुछ चीजें केवल एक बार पता चलती हैं। इस कार को सार्वजनिक सड़कों पर चलाएं।
           एआरआई के अनुरूप इतनी रेंज की बात करते हुए, इस कार को 452 किलोमीटर की दूरी पर पूरी तरह से चार्ज करना चाहिए जो ऊपरी तरफ है क्योंकि जैसा कि उन्होंने कल हुंडई के लोगों से बात की थी इसलिए एआरआई क्योंकि मानक परीक्षण विधि है कि वे 50 किलोमीटर को पार नहीं करते हैं घंटे में रेंज टेस्टिंग करते समय वे अपने सेते हैं कि एक घंटे में 90-100 किलोमीटर। जो आपको लगभग 350 किलोमीटर की अधिक यथार्थवादी श्रेणी प्रदान करता है, इसलिए दुनिया के भीतर हमें उम्मीद है कि यदि आप सामान्य रूप से सवारी करते हैं तो इस कार को पूर्ण शुल्क पर 300-322 किलोमीटर के आसपास घूमना चाहिए।
         हुंडई कोना के साथ, आपको तीन चार्जिंग विकल्प मिलते हैं प्राथमिक एक पोर्टेबल चार्जर जिसमें 2.8-किलोवाट चार्ज होता है, जो चार्ज करने के लिए लगभग 19 घंटे की जांच करता है, लेकिन सबसे अधिक 7.2-किलोवाट चार्जर होने जा रहा है, जो कि मुफ्त है और हो सकता है अपनी पार्किंग में इकट्ठे हुए जो पूरी तरह से चार्ज होने में लगभग 6 घंटे 10 मिनट का समय ले सकता है लेकिन तीसरा विकल्प यह है कि फास्ट चार्जर अब यह अक्सर 50-किलोवाट डीसी चार्जर है जो आपको IOCL पेट्रोल पंपों के बारे में पता चलेगा क्योंकि हुंडई ने आईओडीएल के साथ सगाई की थी। । चार्जर रखने के लिए लेकिन वे मुंबई पुणे बैंगलोर और चेन्नई जैसे पेट्रोल पंपों की संख्या में हैं, इसलिए इस चार्जर की सहायता से अक्सर कोना अस्सी प्रतिशत और 57 मिनट पर चार्ज किया जाता है जो इसे काफी बहुमुखी बनाता है।
           कम से कम उच्च विक्रय मूल्य का औचित्य साबित नहीं करता है जहां तक ​​कि अद्वितीय उपस्थिति के अलावा चिंता की बात यह है कि यह वास्तव में बहुत बड़ी कार नहीं है, उदाहरण के लिए, उदाहरण के लिए, यह क्रेटा की तुलना में छोटा है इसलिए इसमें सड़क मौजूद नहीं है आप बस एक कार की उम्मीद करते हैं। जो लगभग 30 लाख रुपये है।
         वहाँ आंतरिक जगह है जो कि महान नहीं है विशेष रूप से पीछे की सीटें तो मैं इस कार को चलाने के लिए कार इतनी महान नहीं है कि आपके पास नेई का कमरा नहीं है यहां तक ​​कि हेडरूम भी नहीं है जो थिए के समर्थन में भी महान है। क्योंकि बैटरी पैकेज फर्श के नीचे होता है, इसलिए यह उच्च प्रकार का होता है, इसलिए आप थाई सपोर्ट के तहत पर्याप्त नहीं होते हैं, इसलिए आप घुटनों तक की स्थिति में अधिक सीट पर बैठते हैं, क्योंकि परिवार की कार यह कार बिल्कुल सही नहीं है।
          लेकिन इसके विपरीत, इसमें स्लिम एलईडी हेडलैम्प्स की तरह अपने स्वयं के शैंपू डिज़ाइन तत्व होते हैं और इसलिए सुडौल पूंछ वाले लैंब स्टाइलिश दिखते हैं, फिर इसमें ग्रिल या इसकी कमी होती है जो कोना एक विलक्षण लुक प्रदान करता है और इसे खड़ा करने में मदद करता है। गिरोह । यहां तक ​​कि सत्रह इंच के मिश्र धातु पहियों को वायुगतिकीय और स्टाइलिश बनाया गया है और यहां तक ​​कि जब भी खड़े होते हैं तो कोना वायुगतिकीय आकार एथलेटिक और स्पोर्टी दिखने में मदद करता है।
            जबकि कोना सड़क की उपस्थिति के संदर्भ में वितरित नहीं करता है, आप एक समान महसूस नहीं करेंगे, ताकि यह पता लगाया जा सके कि यह एक स्वचालित जलवायु नियंत्रण आठ इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसे एपल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो संगतता दस जैसी सुविधाओं के साथ भरी हुई है। जिस तरह से पावर ड्राइविंग सीट कूल फ्रंट सीट्स इलेक्ट्रिक सनरूफ पैडल-शटर के लिए एडजस्टेबल री-जनरेटर ब्रेकिंग की कम ब्रेकिंग हिंग विंग मिरर्स वायरलेस चार्जिंग और रियर वॉशिंग वाइप।

         नई तकनीक के साथ हमेशा एक सवाल है कि रनिंग कॉस्ट को लेकर क्या या मेंटेनेंस का सवाल है। अब तक, हम यह नहीं जानते कि इस कार के लिए सेवा अंतराल क्या है, लेकिन एक बात कहना बेकार है क्योंकि इस कार के दौरान चलने वाले पुर्ज़ों की संख्या कम होती है, उदाहरण के लिए ICNG इंजन कार में कम उपभोग्य वस्तुएं होंगी। जहाँ आपको एक फ़िल्टर फ़िल्टर या एयर फ़िल्टर अलग-अलग करने के लिए मिला है और इस कार को आप उन घटकों के पास रखना चाहेंगे, तो हुंडई भी एक विस्तारित रास्ता तय कर रही है, ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि आपके पास इस कार के साथ बस मन की शांति है, उदाहरण के लिए, आपको मिलता है 3 साल की असीमित किलोमीटर वारंटी और इसलिए इलेक्ट्रिकल कार या बैटरी पैक और यहां तक ​​कि हुंडई की आठ साल की 1.6 लाख किलोमीटर की वारंटी की सबसे बड़ी लागत।

           दस या बारह वर्षों के लिए मेरे पूरे जीवन के लिए आईसी इंजन कार का उपयोग करने के बाद, मैं ड्राइविंग कर रहा हूं, मैं इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए जा रहा हूं जैसे कि एक Kona अच्छी तरह से निश्चित रूप से हाँ विशेष रूप से क्योंकि दूसरी कार क्योंकि उदाहरण के लिए अगर मुझे चारों ओर लौटने की आवश्यकता होगी तीस किलोमीटर मैं उपयोग कर सकता है Kona एक सप्ताह में भरे हुए एक एकल चार्ज पर हो सकता है, जो इस बात का एक बड़ा उदाहरण हो सकता है कि इलेक्ट्रिक कार भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों में प्रवेश करने के लिए कितनी व्यावहारिक है क्योंकि कोना वास्तव में पहला वाहन होने के कगार पर है। परिवार।

 

abhar….. for more information: click here.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *